कवर्धा । कबीरधाम जिले के ग्राम कड़मा में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने मां के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी, फिर गांव वालों को धोखे में रखकर अंतिम संस्कार किया। वारदात के दो दिन बाद शक होने पर पुलिस टीम श्मशान घाट पहुंची। पोस्टमार्टम कराने कब्र खुदवाकर शव निकाला गया। वहीं हत्या के आरोपी मां और बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 
पुलिस के मुताबिक, मृतक राम प्रसाद आए दिन शराब के नशे में अपने परिवार के साथ मारपीट करता था। 26 नवंबर को वारदात वाली रात करीब 10 बजे भी कुछ वैसा ही हुआ। मृतक शराब के नशे में अपनी पत्नी को डंडे से मार रहा था, तभी उसका बेटा जागेश्वर वहां पहुंचा और आंगन में रखी लोहे की राड से पिता पर वार कर दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। 
वारदात के बाद आरोपी मां बेटे ने लाश को रातभर घर में रखा। सुबह आरोपियों ने परिवार व गांव वालों को झूठ बोला कि खेत में गिरने से उनके पिता की चोट लगने से मौत हो गई। इस तरह गांव के लोगों को धोखे में रख 27 नवंबर को पिता के शव को शमशान ले गए, जहां उनका शव दफन कर दिया। अंतिम संस्कार के पूर्व शव के सिर पर चोट से खून बहते हुए कुछ लोगों ने देखा था, जिस पर उन्हें शक हुआ। साथ ही आरोपी बेटे के द्वारा पुलिस को मामले में बताने से मना करने की बात से शक हो गया। इस बीच किसी ने थाने में जाकर उक्त घटना की सूचना दी। एसडीएम नायब, तहसीलदार की मौजूदगी में पुलिस ने कब्र खुदवाकर शव बाहर निकाला और दो डॉक्टरों की टीम ने शव को पोस्टमार्टम किया। कड़ाई से पूछताछ पर आरोपी मां-बेटे ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। फिलहाल पुलिस ने हत्या के आरोप में आरोपी पुत्र और और मां को गिरफ्तार कर लिया है।