कानपुर । कानपुर में मकान निर्माण से जुड़े एक राज मिस्त्री के प्रभाव में दीवानी हुई एक ‎शिक्षक की पत्नी ने ‎निर्बाध संबंध को लेकर षड़यंत्र की हदें पार की । करोड़ों की संपत्ति के मालिक सरकारी शिक्षक की यह पत्नी जितनी आकर्षक थी, उसका दिमाग उतना ही शातिर था। शारी‎रिक संबंध में बाधक पति को रास्ते से हटाने के लिए उसने राज मिस्त्री के साथ ‎मिलकर सुपारी देकर हत्या को दुर्घटना बता ‎दिया।
पुलिस के अनुसार,राज मिस्त्री शैलेंद्र सोनकर से सरकारी टीचर राजेश गौतम की पत्नी पिंकी के ‎विवाहेतर संबंध को लेकर कई बार झगड़ा हो चुका था। शैलेंद्र के घर आने पर बैन से पिंकी नाराज हो गई थी, क्योंकि पहले शैलेंद्र पिंकी के घर जाता था और वहीं गुलछर्रे उड़ाता था। दरअसल, राजेश गौतम और पिंकी की शादी साल 2012 में हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं। राजेश के नाम डेढ़-डेढ़ करोड़ की दो बीमा पॉलिसी थीं और करीब 45 करोड़ की जमीन है। राजेश ने कानपुर के कोयला नगर में साल 2021 में एक प्लॉट पर निर्माण शुरू कराया था। उस प्लॉट पर निर्माण कार्य के लिए राजेश ने पुराना शिवली ‎निवासी राज मिस्त्री शैलेंद्र सोनकर को काम पर रखा था। काम के सिलसिले में शैलेंद्र सोनकर का राजेश के घर आना जाना शुरू हो गया। 
राजेश गौतम की पत्नी पिंकी ने बीएड कर रखा है, वह देखने में सुंदर है। राज मिस्त्री शैलेंद्र सोनकर पिंकी को पसंद करने लगा। उसके हावभाव देख पिंकी पिंकी ने भी उससे बात करना शुरू कर दिया और इसी के साथ दोनों के बीच अवैध संबंध बन गए। इस बारे में जब प‎ति  राजेश गौतम को पता चला तो उसने शैलेंद्र के घर आने पर रोक लगा दी। ‎जिससे राजेश और पिंकी के बीच  विवाद शुरू हो गया। ‎फिर ‎पिंकी ने प्रेमी शैलेंद्र के साथ मिलकर पति की हत्या की योजना बनाई। वह चाहती थी कि उसके पति राजेश के नाम तीन करोड़ के बीमा का क्लेम भी उसे मिल जाए और 45 करोड़ की जायदाद की मालकिन भी बन जाए।  पिंकी ने शैलेंद्र के साथ मिलकर पति राजेश की हत्या के लिए चार लाख रुपये की सुपारी दे दी। पुलिस का कहना है कि पिंकी इससे पहले भी ‎पिंकी ने एक बार खाने में जहर देकर हत्या का प्रयास ‎किया था  ‎जिसका लंबे उपचार के बाद राजेश सुर‎क्षित रहा। पुलिस का कहना है कि इसके अलावा पिंकी ने दो बार पति राजेश की हत्या के लिए सुपारी भी थी, लेकिन सुपारी लेने वाले पैसे लेकर भाग गए थे।
पु‎लिस सूत्रों ने बताया बीते चार नवंबर को जब टीचर राजेश गौतम कानपुर के स्वर्ण जयंती विहार में सुबह साढ़े पांच बजे टहलने के लिए ‎निकला तभी कार लेकर पहुंचे पिंकी का प्रेमी शैलेंद्र सोनकर और विकास नामक युवक ने राजेश को कार के प‎हिये से रौंद दिया, जिससे राजेश की मौत हो गई। 
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने भी शुरुआत में राजेश गौतम की मौत को एक्सीडेंट माना,लेकिन राजेश के भाई ब्रह्मदत्त ने भाई की हत्या की आशंका जाहिर की। जांच में पुलिस को एक सीसीटीवी कैमरे में ‎दिखा कि जिस कार की टक्कर से राजेश की मौत हुई, वह एक अन्य कार के साथ राजेश का पीछा कर रही थी। इसके बाद पुलिस ने हत्या की धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की और राजेश की पत्नी से पूछताछ की। पुलिस ने जब राजेश की पत्नी पिंकी की कॉल डिटेल निकलवाई तो पता चला कि उसने घटना वाले दिन जिस नंबर पर बात की थी, वह शैलेंद्र सोनकर के नाम से है। घटना के पटाक्षेप के बाद पुलिस ने शैलेंद्र सोनकर और पिंकी गिरफ्तार कर लिया।